तेंदूपत्ता वन समिति ओवरी में मुन्शी स्वयंवर सिंह के द्वारा श्रमिकों के 1000 से लेकर 1500 तक की गड्डियां काटी जा रही हैं - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 6 June 2019

तेंदूपत्ता वन समिति ओवरी में मुन्शी स्वयंवर सिंह के द्वारा श्रमिकों के 1000 से लेकर 1500 तक की गड्डियां काटी जा रही हैं

*तेंदूपत्ता वन समिति  ओवरी  में मुन्शी स्वयंवर सिंह के द्वारा श्रमिकों के 1000 से लेकर 1500 तक की गड्डियां काटी जा रही हैं

 श्रमिकों ने मीडिया प्रेस के माध्यम से कलेक्टर साहब से लगाई गुहार।* 

👉 *मुन्शी स्वयंवर सिंह अपने नए-नए कारनामो से रहते है समाचार  सुर्ख़ियों में* 


मामला तेंदूपत्ता समिति ओवरी में फड़ क्रमांक  2 में मुंशी स्वयंबर सिंह द्वारा मनमानी ढंग से 1000 से 1500 तक गड्डियां काटी जा रही हैं श्रमिकों द्वारा अपने पत्ती की मजदूरी मागने पर मुन्सी के द्वारा सीधा जवाब दिया जा रहा है जितना दे रहे हैं उतना ले लो नहीं तो जो करना है करते रहो।

 पीड़ित राजेश कुमार ने बताया कि मेरा गड्डी मुंशी के द्वारा काटा गया अभी तक तेंदूपत्ता कार्ड नहीं दिया गया था जबकि सरकार द्वारा तेंदूपत्ता खरीदते समय ही कार्ड  पर गड्डियो को दर्शाया जाता है बिक्री के 15 से 20 दिन बाद तक कार्ड वितरण नहीं किया गया।

  मुंशी द्वारा  जंगल चौकी में बुलाकर कार्ड और पैसा एक साथ दिया जा रहा है।  1100 गड्डी काटी गई है जिसका पैसा 2750 रुपए होता है ।

मैं पीड़ित इतनी बड़ी  रकम कैसे छोड़ दूं गर्मी दुपहरी में अपने परिवार के साथ पत्ती तोड़ा था अगर हमें अपने खून पसीने की कमाई पैसा छोड़देगें तो हमारे बीवी बच्चे तड़प तड़प कर मर जाएंगे।

 वहीं पीड़ित श्रमिक लालबाबू  के द्वारा बताया गया कि पिछले राजेश के साथ जो हुआ वही उनके साथ  भी हुआ।

 इनकी 680 गड्डी काटी गई है जिसका रकम 1700 होता है उन्होंने कहा कि मेरा पैसा दे दीजिए मुंशी स्वयंबर द्वारा कहा गया कि जो दे रहे हैं उतना ले लो नहीं तो यह भी नहीं पाओगे ।

इनकी दबंगी लगातार चलती आ रही है ।

वही अजीत कुमार के द्वारा बताया गया कि  तेंदूपत्ता गड्डी  680 गड्डी काटी गई हमने कार्ड को देखा तो हमने कहा कि हमारे गड्डी कम है तो मुंशी के द्वारा डांट फटकार कर हटाया गया।

 और मुंशी द्वारा कहा जा रहा है कि पैसा नहीं दूंगा क्या करोगे हम गरीब व्यक्ति का खून पसीने की कमाई मारी जा रही है हम लोगों को साथ अन्याय  हो रहा है।

 समिति के अंदर जितने भी श्रमिक हैं सबका कुछ ना कुछ गड्डी काटी जा रही है सवाल ये उठता है कि समिति के अंदर कम से कम 100 200 श्रमिक होंगे सभी का इतनी बड़ी रकम काटी जा रही है तो सरकार के नियमों का मुंशी द्वारा उड़ाया जा रहा धज्जियां एवं लाखों की की जा रही है घोटाला।


मुन्सि स्वयंवर सिंह  द्वारा बताया जाता है कि हमारी पहुंच बहुत ऊपर तक है तुम सब लोग कुछ नही कर सकते।


हर समय कुछ ना कुछ कांड करते रहते हैं मुंशी साहब यह 10 साल से लगातार यहा है पदस्थ अपनी रौब बनाए हुए हैं सभी श्रमिक इनके दहशत में मौन हैं सभी को धमकाया जाता है कि अगर 200 300 गड्डी काटी जा रही है तो आप लोग कुछ नहीं बोलेंगे  नहीं तो जंगल में जाने के लायक नहीं रहेंगे


भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक 

सिंगरौली संवाददाता अरुण जायसवाल

No comments:

Post a Comment