घा’यल व्यक्ति के लिए मसीहा बने CRPF के जवान कधें पर लादकर पहुंचाया अस्पताल* - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 31 May 2019

घा’यल व्यक्ति के लिए मसीहा बने CRPF के जवान कधें पर लादकर पहुंचाया अस्पताल*

*घा’यल व्यक्ति के लिए मसीहा बने CRPF के जवान  कधें पर लादकर पहुंचाया अस्पताल*


दोस्तों के लिए दिलदार दुश्मन के लिए तलवार हैं हम, भारतीय सेना के भी ऐसे ही दो रूप हैं, जो दुश्मनों के लिए तलवार हैं तो जरूरतमंदों के लिए भगवान से कम नहीं। नेपाल का भूकंप से लेकर  उत्तराखंड की भीषण तबाही  में हमने भारतीय सेना को एक ऐसा  मसीहा बनते देखा है जिसने लोगों की जान बचायी है।  ताजा मामला भी ऐसा ही है जिसमें CRPF के जवानों ने एक घा’यल व्यक्ति को अपने कंधें पर उठाकर  तप्ती धूप में 5 km का लम्बा सफर करके अस्पताल पहुंचाया।


यह मामला छत्तीसगढ़  के बीजापुर इलाके से जुड़ा है, जहां हादसे का शिकार हुए एक युवक को अपने कंधों में लेकर CRPF कोबरा कमांडो के जवानों ने तपती धूम में पांच किमी लंबा सफर पैदल तय किया। CRPF के जवानों की इस कोशिश के चलते इस घायल युवक सही समय पर बीजापुर के जिला अस्‍पताल इलाज में भर्ती कराया जा सका. फिलहाल, इस युवक की जान खतरे से बाहर और हालत स्थिर बताई जा रही है।


दरअसल, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक शख्स ट्रैक्टर से गिर गया और वह घा’यल हो गया, जिसके बाद CRPF के जवानों ने उसे चारपाई पर सुलाया और अपने कंधे पर लादकर अस्पताल ले गए।  अस्पताल में उस शख्स का इलाज चल रहा है और अब वह स्थिर बताया जा रहा है। खास बात है कि CRPF जवानों ने पांच किलोमीटर तक उसे अपने कंधे पर लादकर अस्पताल पहुंचाया।


देश के नक्सल प्रभावित राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा  CRPF  के जवान ही संभालते हैं। CRPF का गठन  27 जुलाई 1939 को किया गया था, यह 28 दिसंबर 1949 को के. रि. पु. बल के कानून के लागू होने पर केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल बन गया। इसके गौरवशाली इतिहास के 78 वर्ष पूरे हो गए हैं।



*संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत लाइव न्यूज़ 24 हर खबर आज तक*

No comments:

Post a Comment