सावधान! कहीं आप भी ऐसों के शिकार न हो जाएँ: दो फर्जी कलेक्शन एजेंट धराये - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Monday, 13 May 2019

सावधान! कहीं आप भी ऐसों के शिकार न हो जाएँ: दो फर्जी कलेक्शन एजेंट धराये

सावधान! कहीं आप भी ऐसों के शिकार न हो जाएँ: दो फर्जी कलेक्शन एजेंट धराये

 

हर खबर आप तक


भारत न्यूज़ लाइव 24


 रिपोर्टर आमिर आजाद

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ परमानपुर ओपी क्षेत्र के बरदाहा पंचायत में दो फर्जी कलेक्शन एजेंट को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

मिली जानकारी के अनुसार के घैलाढ़ परमानपुर ओपी क्षेत्र के बरदाहा पंचायत के पिपराही चकला गांव वार्ड नंबर 9 के मधु देवी ने हीरो फिनकॉर्प  लिमिटेड से किस्तों पर बाइक लिया था । जिसका महीना में 2865 रुपया क़िस्त बंधा हुआ था । जिसे वसूली करने के लिए पिछले माह दोनों लड़के पहुंचकर मधु देवी से 2865 रूपये ले लिया. जब कंपनी के लड़के क़िस्त के लिए गए तो मधु देवी ने किस्त जमा किया हुआ रसीद दिखलाया तो कंपनी के लड़के लोग बोले आपको डुप्लीकेट रसीद दे दिया है आप उसे अगले क़िस्त लिए बुलाइए ताकि पकड़ सके. मधु देवी ने ऐसा ही किया फोन से लड़का को बुलाया बोली कि तब तक बैठिये हम पैसा का इंतजाम कर रहे हैं. तब तक में मधु देवी ने कंपनी  को फोन कर इसकी सूचना दी.

सूचना पाते ही कंपनी के लड़के लोग आए उसे बंधक बना लिया. फिर परमानपुर ओपी अध्यक्ष राजेश कुमार को सूचना दी गई. सूचना पाते ही राजेश कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचकर दोनों लड़के को अपने कब्जे में ले लिया. दोनों लड़कों से पूछताछ किया गया तो एक ने अपना नाम रोशन झा, ग्राम बिहरा जिला सहरसा, वहीं दूसरे ने सत्यम झा, नवहटा, जिला सहरसा बताया. उन्होंने  अपने सरगना का नाम बता कर  बताया कि वह हमें रसीद  निकाल कर देता है और हम लोगों से वसूल करवाता है.


वहीं हीरो फिनकॉर्प  लिमिटेड के कलेक्शन मैनेजर ने आवेदन दिया कि मेरे क्षेत्र में करीब पांच-छह महीने से शिकायत आ रही है कि हीरो ग्राहक से फर्जी तरीके से लोन का किस्त वसूली किया जा रहा है, जिसके कारण ग्राहक किस्त देने में दिक्कत करता था तथा कभी कभी मेरे कलेक्शन लड़का को भी ग्राहकों का आक्रोश झेलना पड़ता था. मेरे क्षेत्र में पांच लड़कों का गिरोह रंगदारी तरीके से ग्राहक से ठगी कर राशि वसूली किया करता था जिसमें 2 लड़के ग्राहक मधु देवी  से रसीद देकर 2856 रुपया वसूल किया था । इसके अलावा बहुत सारे ग्राहकों से तकरीबन ₹100000 से अधिक की राशि वसूली की गई है.


 वहीं थाना अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि हीरो फिनकॉर्प लिमिटेड के मैनेजर द्वारा आवेदन दिया गया है, एफ आई आर दर्ज कर दोनों लड़का को जेल भेज दिया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment