चुनाव आयोग का कड़ा फैसला, बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक, गृह सचिव हटाये गए - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Wednesday, 15 May 2019

चुनाव आयोग का कड़ा फैसला, बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक, गृह सचिव हटाये गए

*चुनाव आयोग का कड़ा फैसला, बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक, गृह सचिव हटाये गए

*



चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर एक कड़ा फैसला लिया है। आयोग ने बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। कोलकाता में कल हुई हिंसा और ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने से आयोग नाराज था। बंगाल में किसी भी तरह का चुनाव प्रचार कल रात 10 बजे के बाद नहीं हो सकेगा। हालांकि बंगाल में प्रचार की अंतिम तारीख 17 मई थी। लेकिन कल हुई हिंसा के बाद आयोग ने यह कड़ा फैसला लिया है।


यह फैसला चुनाव आयोग की 3 सदस्यीय समिति ने लिया है। 3 सदस्यीय समिति ने बंगाल के मुख्य चुनाव आयोग से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर यह फैसला लिया है। आयोग ने धारा 324 के तहत यह फैसला लिया है।  चुनाव आयोग ने कहा कि यह पहली बार है जब आयोग ने धारा 324 का इस्तेमाल किया है।


यह पूरा मामला तब शुरु हुआ जब मंगलवार शाम को अमित शाह ने कोलकाता में रोड शो करना शुरु किया। इस रोड शो के दौरान हिंसा हो गई। जिसके बाद ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया गया था।


इस हिंसा के बाद बुधवार को भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला था। भाजपा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं की आयोग से शिकायत की थी। इसपर संज्ञान लेते हुए आयोग ने बंगाल में एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है।

चुनाव आयोग ने चुनाव वाले क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर भी रोक लगा दी है।



*संवाददाता राजीव तिवारी सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*




Editor prajapati

No comments:

Post a Comment