महाराष्ट्र में सूखे की वजह से किसान दंपत्ति ने की आत्महत्या, कुएं में मिला शव - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Friday, 31 May 2019

महाराष्ट्र में सूखे की वजह से किसान दंपत्ति ने की आत्महत्या, कुएं में मिला शव

*महाराष्ट्र में सूखे की वजह से किसान दंपत्ति ने की आत्महत्या, कुएं में मिला शव*

    

महाराष्ट्र के किसान सूखे की मार झेल रहे हैं, पानी की कमी से खेती न का पाने की वजह से हर साल किसान मौत को गले लगा लेते हैं. किसान दंपत्ति की आत्महत्या का मामला सामने आया है. दोनों के शव 31 मई के दिन शुक्रवार को गांव के कुएं से मिला. सबसे पहले शव को आसपास के रहने वालों ने देखा और इसकी जानकारी पिलिस को दी. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर लाशों को बाहर निकाला और उनकी शिनाख्त की. शवों की पहचान 42 वर्षीय समाधान वरुले और उनकी 38 वर्षीय पत्नी बेबीताई के रूप में हुई. खबरों के अनुसार दोनों अकोट तालुका के महागांव में स्थित अपने खेत पर गए थे. जिसके बाद दोनों देर रात तक वापस नहीं आए, परिवार के लोगों ने उन्हें ढूंढना शुरू किया. इस दौरान उन्हें गांव के एक कुएं में उनकी लाश मिली.


दोनों लाशों को कब्जे में लेने के बाद पुलिस मृत्यु के कारणों का जांच करने की कोशिश कर रही है. स्थानीय लोगों के अनुसार दोनों के एक बेटी और एक बेटा है. गांव के लोगों का कहना है कि आर्थिक रूप से दोनों बहुत परेशान थे और आकोट तालुका भीषण सूखे से गुजर रहा है.


बता दें कि अकोला महाराष्ट्र के सुखा ग्रस्त इलाका है, किसान की आत्महत्या का ये पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी फसल सूख जाने की वजह से कई किसानों ने आत्महत्या कर ली.



 *संवाददाता कमलेश सिंह चौहान सिहावल सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आज तक*

No comments:

Post a Comment