- BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Sunday, 12 May 2019

*जिलाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा चुनाव की तैयारी की की गई समीक्षा*

गया, 12 मई 2019,

रिपोर्टः

दिनेश कुमार पंडित

बिहार के जिला गया में नीमचक बथानी अनुमंडल कार्यालय में जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी नीमचक बथानी एवं संबंधित पदाधिकारियों के साथ चुनाव की तैयारी की बिंदुवार समीक्षा की गयी। 

उल्लेखनीय है कि गया जिला के अतरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, जो जहानाबाद संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में पड़ता है,में 19 मई 2019 को मतदान होना है। 

मतदान तिथि के लिए क्विक रिस्पांस टीम (क्यू आर टी), सीपीएमएफ के लिए ठहरने की व्यवस्था एवं उनके प्रतिनियुक्ति स्थल के संबंध में तथा कलस्टर प्वाइंट के संबंध में विस्तृत समीक्षा की गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि क्विक रिस्पांस टीम की जिम्मेवारी होगी कि यदि किसी मतदान केंद्र पर ईवीएम या किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो वह तुरंत उस मतदान केंद्र पर मार्च करें एवं समस्या का समाधान करेगा। क्विक रिस्पांस टीम के साथ ईवीएम वीवीपैट एवं ईवीएम का मास्टर प्रशिक्षक भी रहेगा साथ ही यदि किसी टोले में मतदाता को रोकने की सूचना प्राप्त होती है तो वहां भी जाकर मतदाताओं को मतदान करने हेतु सहायता पहुंचाएंगे। क्लस्टर प्वाइंट पर पीसीसीपी ठहरेंगे तथा अपने संबंधित मतदान केंद्रों पर ससमय ईवीएम एवं वीवीपैट पहुंचाएंगे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि प्रखंड, अनुमंडल एवं जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष मतदान तिथि को कार्यरत रहेगा, जहां से अतरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्रों पर नजर रखी जाएगी। इन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर पर चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना दी जा सकेगी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी व वरीय पुलिस अधीक्षक द्वारा इस दौरान अत्रि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया। तथा खिजरसराय एवं बेलागंज के श्रीपुर में बालू घाट का भी निरीक्षण किया गया। वहां उपस्थित पदाधिकारी एवं कर्मियों से बालू खनन एवं वाहनों के संबंध में जानकारी ली गई।

No comments:

Post a Comment