शख्स के पेट में से ऑपरेशन के दौरान न‍िकली 6.5 CM लंबी 116 कीलें, फिर भी सलामत* - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Wednesday, 15 May 2019

शख्स के पेट में से ऑपरेशन के दौरान न‍िकली 6.5 CM लंबी 116 कीलें, फिर भी सलामत*

*शख्स के पेट में से ऑपरेशन के दौरान न‍िकली 6.5 CM लंबी 116 कीलें, फिर भी सलामत*


 ऑपरेशन क्या आपने कभी सुना है कि किसी इंसान के पेट में कीले वो भी एक-दो नहीं बल्कि पूरी 116 जिनकी लंबाई भी साढ़े छह सेंटीमीटर की थी। ये दिल ढह लाना देने वाला किस्सा राजस्थान के बूंदी जिले का है जहां पर एक डॉक्टर ने मरीज के पेट से पूरी 116 कीले व लोहे की गोली और वायर निकाला है।

खतरनाक कीलों का साइज 6.5 सेंटीमीटरबूंदी जिले में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां पर सोमवार के दिन डॉक्टर अनिल सैनी ने करीब डेढ़ से 2 घंटे तक सर्जरी की जिसके बाद एक व्यक्ति के पेट से 6.5 सेंटीमीटर लंबी 116 कील निकालीं। ऑपरेशन के वक्त व्यक्ति के पेट से सारा लोहे का सामान बाहर निकाला गया। वैसे शख्स को मानसिक रोगी बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार डॉक्टरों ने जब उस शख्स के पेट का एक्सरे किया तो हैरान रह गए।उसके बाद मैंने मरीज को सिटी स्केन के लिए भेजा उसमें पूरी तस्वीर सामने आई। अस्पताल के सर्जन डॉ.अनिल सैनी ने बताया कि ज्यादातर कीलों का साइज 6.5 सेंटीमीटर का है। उन्होंने आगे बताया कि अब मरीज की हालत ठीक है और वह ऑपरेशन के बाद बातचीत करने में सक्षम है।मरीज ने जब डॉक्टर को पेट दर्द के बारे में कहा तो वह शॉक रह गए थे। क्योंकि डॉक्टर को पहली बार में कुछ समझ नहीं आया। उसके बाद 2 बार एक्सरे और सीटी स्कैन करने के बाद ये मामला सामने आया था उसके बाद ऑपरेशन करके शख्स से पेट से कीलें बाहर निकाली गई।


*संवादाता राजीव तिवारी सीधी भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक*

No comments:

Post a Comment