Breaking News

पन्ना के बम्होरी मड़वा गांव आगजनी में ट्रैक्टर के साथ गेहूं की फसल जलकर राख, बिजली के तार से टकराने से हुआ हादसा ✍✍✍

बिग ब्रेकिंग पन्ना 

पन्ना के बम्होरी मड़वा गांव आगजनी में ट्रैक्टर के साथ गेहूं की फसल जलकर राख, बिजली के तार से टकराने से हुआ हादसा

✍✍✍✍✍

भारत सिंह यादव 

 ब्यूरो रिपोर्ट पन्ना 

पन्ना। गर्मियों की शुरुआत के साथ ही मप्र के पन्ना जिले में शुरू हुई आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रहीं। आए दिन किसी न किसी किसान के खेत में भड़क कर कई महीनों तक खून पसीना बहाकर तैयार की गई फसल खाक कर देती है। जिससे अब तक कई किसान बेघर हो चुके हैं और कई की काफी मात्रा में खेतों में पककर तैयार खड़ी फसल जलकर खाक हो चुकी है।

अब तक अधिकतर मामलों में आग लगने का कारण बिजली के तार बताए जा रहे हंै। खंभों की अधिक दूरी और ढिलाई के कारण विद्युत तार खेतों में झूल रहे हैं और हवा में झूल कर चिंगारियां छोड़ रहे हैं। जिसकी शिकायतों और समाचार पत्रों में छवि खबरों पर कोई व्यवस्था नहीं की गई और अब ये लापरवाही किसानों की तबाही का कारण बन रही है। जिले में अब तक ऐसे दर्जनभर मामले सामने आ चुके हैं।

इसी प्रकार मंगलवार को जिले के बम्होरी मड़वा गांव में ट्रैक्टर-ट्रॉली में किसान के घर लेजाई जा रही गेहूं की फसल में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। कुछ ही देर में समूची फसल जलकर खाक हो गई। जानकारी के अनुसार मालिक रामदीन विश्वकर्मा अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली से फसल लेकर राम औतार साहू के घर जा रहा था जैसे ही गांव के अंदर प्रवेश किया तभी 11000 केवी बिजली के तारों की चपेट में आ गया और कुछ ही देर में टै्रक्टर ने आग के गोले का रूप धारण कर लिया।


मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने 100 डायल को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया परंतु तब तक संपूर्ण फसल और ट्रॉली जल कर खाक हो चुकी थी। कुछ ग्रामीण बहादुरी का परिचय देते हुए समय रहते ट्रैक्टर को ट्रॉली से अलग करने में कामयाब हो गए।

No comments