मतदान हर नागरिक का अधिकार और ज़िम्मेदारी - - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 18 April 2019

मतदान हर नागरिक का अधिकार और ज़िम्मेदारी -

भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक 

ब्यूरो चीफ-: चेतन गुप्ता संवाददाता जिला अनूपपुर मध्यप्रदेश 


वेंकटनगर के निवासियों को 29 अप्रैल को मतदान हेतु किया गया प्रेरित


अनूपपुर 18 अप्रैल 2019/ मतदान हर नागरिक का अधिकार है और इसके साथ ही यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी भी है। सशक्त एवं स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण के लिए आवश्यक है कि सभी मतदाता मतदान कर अपने नैतिक दायित्व का निर्वहन करें। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत एवं स्वीप नोडल सरोधन सिंह जैतहरी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत वेंकटनगर में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में नागरिकों को सम्बोधित कर रहे थे। आपने कहा हर एक मत महत्वपूर्ण है हर मतदाता की राय ज़रूरी है। महिलाएँ पुरुष युवा बुज़ुर्ग सभी को मतदान के लिए आगे आना चाहिए इस दौरान आपने सभी नागरिकों से स्वयं मतदान करने एवं अपने समस्त परिवारजनो पड़ोसियों नाते रिश्तेदारों को प्रेरित करने की अपील की।


        इससे पहले ग्राम पंचायत वेंकटनगर की गलियों में जागरूक मतदाताओं एवं ज़िला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से रैली निकालकर 29 अप्रैल को मतदान करने का संदेश दिया गया। स्वीप नोडल सरोधन सिंह ने रैली मार्ग में मिलने वाले हर मतदाता से चर्चा की एवं मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इसके पश्चात सभी नागरिकों ने भय धर्म जाति रिश्वत अथवा अन्य किसी प्रकार के प्रलोभन से ऊपर उठकर निर्भीक होकर स्वविवेक से मतदान करने की शपथ ली।


       रैली में सीईओ जनपद इमरान सिद्दीकी समेत ग्राम पंचायत वेंकटनगर के मतदाता महिला पुरुष युवा एवं वृद्ध बड़ी संख्या में शामिल थे।

No comments:

Post a Comment