प्राचार्य द्वारा छात्राओं से विद्यालय में कराई जा रही पुताई- पारसनाथ प्रजापति - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Monday, 7 January 2019

प्राचार्य द्वारा छात्राओं से विद्यालय में कराई जा रही पुताई- पारसनाथ प्रजापति

प्राचार्य द्वारा छात्राओं से विद्यालय में कराई जा रही पुताई- पारसनाथ प्रजापति

सिंगरौली। शासकीय उच्च माध्य विद्यालय मझौली पाठ में पदस्थ प्राचार्य लाला सिंह धुर्वे विद्यालय के छात्राओं से गोबर लेप से पुताई लिपाई कराई जाती है यहा के आसपास के कई विद्यालयों में निरीक्षण किया गया और कई विद्यालयों में पुताई गोवर लेप से कराई जाती है यहां के स्थानीय लोगों का कहना है यहां के हर विद्यालयों में हर शनिवार को छात्राओं से पुताई झाड़ू विद्यालय का सौंदर्यीकरण स्कूली बच्चों से ही कराया जाता है।


इसी तरह से शासकिय शिक्षा गारंटी प्राथमिक शाला अमरईखोह (मझौली पाठ) में पदस्थ प्रधानाध्यापक संतलाल शाह के द्वारा विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं से गोबर लेप से पुताई कराई जा रही थी जबकि छात्राओं से पूछताछ किया गया तो उन्होंने बताया कि हम लोग हर शनिवार को इसी तरह से होता है पुताई लिपाई झाड़ू लगाना आदि हम लोग ही करते हैं और हमारे सर अभी घर गए हैं धान लोड कराने।


शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मझौली पाठ में हमारे संवाददाता 3:30 मिनट पर पहुंचे जबकि विद्यालय के प्राचार्य लाला सिंह धुर्वे उपस्थित नहीं मिले और वहीं पर सभी छात्र-छात्राएं ग्राउंड में घूमते रहे शिक्षक व अतिथि शिक्षक गपशप मारते रहे विद्यालय के सभी बच्चे पढ़ने के वजाय ग्राउंड में इधर उधर घूमते रहे।


छात्राओं के हाथ में कलम न देकर झाड़ू दे दिया गया और उनसे विद्यालय की साफ-सफाई व पुताई लिपाई कराई जा रही यहां के कई विद्यालयों में प्रचार्य प्रधानाध्यापकों की लापरवाही स्पष्ट झलक रही है क्या ऐसे लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी या शिक्षा विभाग के इस व्यवस्था पर लगाम लगेगी या फिर शिक्षा विभाग का यह घिनौना कार्य चलता ही रहेगा–

इनका कहना है

जांच करवा कर उचित कार्रवाई कर आऊंगा


रोहिणी पाण्डेय

जिला शिक्षा अधिकारी सिंगरौली

No comments:

Post a Comment