सीधी-कलेक्टर श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा कर प्राथमिकताओं से कराया अवगत शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगें प्रभावी क्रियान्वयन- कलेक्टर श्री सिंह भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक ओंकार मिश्रा सीधी - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, 14 January 2019

सीधी-कलेक्टर श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा कर प्राथमिकताओं से कराया अवगत शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगें प्रभावी क्रियान्वयन- कलेक्टर श्री सिंह भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक ओंकार मिश्रा सीधी

सीधी-कलेक्टर श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा कर प्राथमिकताओं से कराया अवगत
शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं का करेंगें प्रभावी क्रियान्वयन- कलेक्टर श्री सिंह
भारत न्यूज़ लाइव 24
हर खबर आप तक
ओंकार मिश्रा सीधी
सीधी 14 जनवरी 2019     कलेक्टर अभिषेक सिंह ने कहा कि शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करना। प्रत्येक पात्र हितग्राही को पारदर्शी तरीके से सहज एवं सरल ढंग से योजनाओं का लाभ प्राप्त हो। शासन द्वारा प्रदाय की जाने वाली सेवाएं गुणवत्तापूर्ण हों तथा निर्धारित समयावधि में प्राप्त हो। यह सभी उनकी प्राथमिकताएं है। श्री सिंह ने उक्त बातें पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए कही।
         बैठक में अपर कलेक्टर डी पी वर्मन, उपखण्ड अधिकार गोपदबनास के पी पाण्डेय, जिला जनसंपर्क अधिकारी मुकेश कुमार मिश्रा सहित जिले के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के पत्रकार उपस्थित रहे।
         कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जनचौपाल कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामपंचायत स्तर पर शिविर आयोजित कर शासन के योजनाओं के क्रियान्वयन की सतत समीक्षा की जा रही। पात्र हितग्राहियों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभन्वित किया जा रहा है तथा उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होने बताया कि इसके साथ ही राजस्व विभाग संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए भी शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि उनके द्वारा आकस्मिक भ्रमण करके भी विद्यालयों, छात्रावासों, आंगनवाड़ी केन्द्रों, उपस्वास्थ्य केन्द्रों, कार्यालयों का निरीक्षण किया जा रहा है तथा वहां की व्यवस्थाएं सुधारने के प्रयास किए जा रहे हैं। सभी शासकीय सेवक अपने कर्तव्यों का पालन करें तथा दिए गए दायित्वों का निर्वहन कर नागरिकों को सेवाएं प्रदान करें। उन्होने कहा कि उनके द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन का निरंतर पर्यवेक्षण किया जायेगा।
         कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सतत प्रयास किया जा रहा है। जिला चिकित्सालय में एक ओर शासकीय प्रयास से निर्माणाधीन कार्यां में प्रगति आयी है। इसके साथ ही साफ-सफाई और चिकित्सकों की उपलब्धता में भी सुधार हुआ है। वहीं दूसरी ओर दान दाताओं ने भी सहयोग के लिए हाथ बढ़ाया है। कुछ लोगों द्वारा वार्डों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है, वहीं विगत दिवस जनसहयोग से चिकित्सालय को 300 गद्दे प्रदाय किए गए हैं।
         कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि सीधी शहर में पार्किंग, पार्क, नवीन बस स्टैण्ड के निर्माण कार्यों में प्रगति लायी जा रही है। सभी निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण हों एवं निर्धारित समय सीमा में पूर्ण हो इसका विशेष प्रयास किया जा रहा है। उन्होने रेत के अवैध उत्खनन तथा परिवहन पर कड़ाई से रोक लगाने के लिए कहा है तथा लोगों को वैधानिक रेत सहज तरीके से उपलब्ध हो इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।         

ओंकार मिश्रा भारत न्यूज़ लाइव 24 सीधी                              

No comments:

Post a Comment