खनिज अधिकारी काम करें और परिणाम दें शासन का खजाना भरना सबकी जिम्मेदारी . खनिज मंत्री श्री जायसवाल भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक ओंकार मिश्रा सीधी - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, 10 January 2019

खनिज अधिकारी काम करें और परिणाम दें शासन का खजाना भरना सबकी जिम्मेदारी . खनिज मंत्री श्री जायसवाल भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक ओंकार मिश्रा सीधी

खनिज अधिकारी काम करें और परिणाम दें
शासन का खजाना भरना सबकी जिम्मेदारी . खनिज मंत्री श्री जायसवाल
भारत न्यूज़ लाइव 24
हर खबर आप तक
ओंकार मिश्रा सीधी
सीधी 10 जनवरी 2019     खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने आज विभागीय समीक्षा बैठक में खनिज अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे बेहतर काम करें और परिणाम दें तथा राज्य शासन के खजाने को भरने में सहभागी बने। राज्य सरकार के वचन.पत्र के बिन्दुओं पर प्राथमिकता से कार्रवाई करें। जन.प्रतिनिधियों की बात सुने और अवैध उत्खननए परिवहन तथा भण्डारण को सख्ती से रोकें।
श्री जायसवाल ने कहा कि हमारे प्रदेश में खनिज के अपार भण्डार हैं। खनिज अधिकारी बंद खदानों की जानकारी एकत्रित करें। राजस्व में बढ़ोत्तरी करने के लिये सभी अधिकारियों को लगन और मेहनत से कार्य करना होगा। देखने वाला समय खत्म हो चुका हैए अब करके दिखाना होगा। मुख्य खनिज और गौण खनिज की अकार्यशील खदानों के संबंध में नोटिस जारी करें। खनिज विभाग द्वारा खनिज नीतिए रेत नीति के संबंध में सुझाव दें। उन्होंने कहा कि बड़े ठेकेदारों को खनिज आधारित उद्योग लगाने के लिये प्रेरित करेंए ताकि स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार प्राप्त हो सके।
बैठक में प्रमुख सचिव श्री नीरज मण्डलोई ने बताया कि खनिज अधिकारी माह जनवरी से मार्च के बीच एक तिहाई वसूली कर राजस्व बढ़ायें। नई खदानों की नीलामी की कार्रवाई करें। राजस्व और वन विभाग से संबंधित प्रकरणों को शीघ्र निपटाया जाये।
ओंकार मिश्रा भारत न्यूज़ लाइव24 सीधी

No comments:

Post a Comment