ऊर्जा मंत्री एवं एम डी के बैठक के बाद मुख्य अभियंता ने की पत्रकार वार्ता ,बिजली कंपनी के मुख्य अभियंता के एल वर्मा द्वारा पत्रकार वार्ता कर दी गई जानकारी। भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक जिला रीवा ब्यूरो चीफ विनोद कुमार पाठक । - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Thursday, 10 January 2019

ऊर्जा मंत्री एवं एम डी के बैठक के बाद मुख्य अभियंता ने की पत्रकार वार्ता ,बिजली कंपनी के मुख्य अभियंता के एल वर्मा द्वारा पत्रकार वार्ता कर दी गई जानकारी। भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक जिला रीवा ब्यूरो चीफ विनोद कुमार पाठक ।

ऊर्जा मंत्री एवं एम डी के बैठक के बाद मुख्य अभियंता ने की पत्रकार वार्ता ,बिजली कंपनी के मुख्य अभियंता के एल वर्मा द्वारा पत्रकार वार्ता कर दी गई जानकारी।





भारत न्यूज लाइव 24 हर खबर आप तक जिला रीवा ब्यूरो चीफ विनोद कुमार पाठक ।



रीवा - 1 . विद्युत व्यवस्था उपभोक्ताओं को कृषि फीडर में 10 घंटे साथ ही घरेलू एवं मिक्स फीडर पर 24 घंटे अनवरत विद्युत प्रदाय हेतु पूर्ण प्रयास किया जाएगा ।

2.फेल ट्रांसफार्मर बदलने की सूचना प्राप्त होते ही तीन दिवस के अंदर यदि फेल ट्रांसफार्मर पात्र है तो तत्काल बदल दिया जाएगा वर्तमान में 3 दिन से ज्यादा अवधि का कोई भी पात्र है ट्रांसफार्मर बदलने हेतु शेष नहीं है 54 नग ऐसे अपात्र ट्रांसफॉर्मर हैं जिन से संबंधित उपभोक्ताओं द्वारा कुल बकाया राशि का 20% राशि जमा नहीं की गई वर्तमान में कंपनी द्वारा निर्णय लिया गया है कि यदि अपात्र ट्रांसफार्मर से संबंध उपभोक्ता 10% राशि भी जमा कर देते हैं तो उनका ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा।

3. उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण हेतु प्रत्येक मंगलवार को प्रातः 11:00 बजे से 2:00 बजे तक विद्युत जनसुनवाई की जाएगी ।

4.और कंपनी की विभिन्न योजनाओं से उपभोक्ताओं को अवगत कराने एवं उपभोक्ताओं की समस्याओं को जा ने हेतु कम से कम पांच व्यक्तियों को व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ना है और ग्रुप के माध्यम से लोगों को अवगत कराना है जिससे कम से कम समय में समस्या का निराकरण किया जा सके ।

5. उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण हेतु 08.01 .2019 से 10 .01. 2019 तक समस्त वितरण केंद्र में प्रातः 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक शिविर लगाए जाएंगे ।

6.उपभोक्ताओं की समस्याओं को जानने एवं मौके पर ही निराकरण करने हेतु रीवा क्षेत्र के संबंधित अधिकारी कम से कम सप्ताह में 3 दिन अपने कार्यालय कार्यों का निष्पादन करने के उपरांत कम से 10 से 15 ग्रामों का औचक भ्रमण करें और समस्या के निराकरण का प्रयास करें।

7. ऑनलाइन राजस्व संग्रहण- रीवा क्षेत्र सहित कंपनी के समस्त उपभोक्ताओं को अपना विद्युत बिल ऑनलाइन यथा पेटीएम नेट बैंकिंग एमपी ऑनलाइन किओस्क स्मार्ट बिजली एप के माध्यम से ऑनलाइन ही जमा करेंगे ।

8.प्रायः यह शिकायत पाई जाती है कि मीटर रीडिंग लेने आते हैं और ना ही वितरित करते हैं फलस्वरूप उपभोक्ताओं को गलत बिल आ रहा है कंपनी द्वारा निर्णय लिया गया है कि अब कंपनी के समस्त निम्न दाब उपभोक्ताओं की रीडिंग दक्षिता एप के माध्यम से ही ली जाएगी।

9.उपभोक्ताओं की शिकायत के त्वरित निराकरण हेतु कंपनी द्वारा मुख्यालय में एक कॉल सेंटर बनाया गया है जिसका नंबर 1912 है यदि उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की शिकायत अथवा समस्या है तो उक्त नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

10. सौभाग्य योजना अंतर्गत ऐसे 226 फीट लंबाई 30 मीटर है अथवा पिछले वर्ष के इसी माह की तुलना में ज्यादा है ।

11 .दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना इस योजना के अंतर्गत कुल 17 ग्यारह केवी उप केंद्रों का कार्य करना था जिसमें से 10 उप केंद्रों का कार्य पूर्ण कर लिया गया है ।एवं7उपकेन्द्रों का कार्य 19जनवरी के अंत तक पूर्ण कर लिए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment