गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के शिव मंदिर के बाहर खुदाई में मिला पुराना नर कंकाल,  गोण्डा / इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदाशिव बाजार में स्थित पुराने शिव मंदिर पर निर्माण कार्य के दौरान खुदाई में मानव कंकाल निकला। जिसकी खबर फैलते ही से देखने वालो की भारी भीड़ हो गई। लोग मंदिर परिसर में नर कंकाल निकलने से अचंभित दिख रहे थे। आस पास चारो तरफ इसी बात को लेक - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, 8 December 2018

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के शिव मंदिर के बाहर खुदाई में मिला पुराना नर कंकाल,  गोण्डा / इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदाशिव बाजार में स्थित पुराने शिव मंदिर पर निर्माण कार्य के दौरान खुदाई में मानव कंकाल निकला। जिसकी खबर फैलते ही से देखने वालो की भारी भीड़ हो गई। लोग मंदिर परिसर में नर कंकाल निकलने से अचंभित दिख रहे थे। आस पास चारो तरफ इसी बात को लेक

गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के शिव मंदिर के बाहर खुदाई में मिला पुराना नर कंकाल,

 गोण्डा / इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदाशिव बाजार में स्थित पुराने शिव मंदिर पर निर्माण कार्य के दौरान खुदाई में मानव कंकाल निकला। जिसकी खबर फैलते ही से देखने वालो की भारी भीड़ हो गई। लोग मंदिर परिसर में नर कंकाल निकलने से अचंभित दिख रहे थे। आस पास चारो तरफ इसी बात को लेकर चर्चा होती दिखी। कोई यह नही समझ पा रहा था की इस परिसर में यह कंकाल कब और कैसे आया। मौके पर मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि यह कंकाल प्रथम दृष्टया देखने से सैकड़ों वर्ष पुराना प्रतीत होता है। बताते चलें कि सदाशिव बाजार में स्थित शिव मंदिर कई साल पुराना है, जहां पर लोग पूजा अर्चना करते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को मंदिर के बाहर कुछ निर्माण कार्य चल रहा था उस दौरान बुनियाद की खुदाई के वक्त जमीन के अंदर से एक नर कंकाल निकला जिसमें एक खोपड़ी और कुछ अस्थियां देखी गई। मामले की जानकारी जैसे ही बाजार वालों को हुई मौके पर नजारा देखने वालो की भारी भीड़ आ गई। इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी। यहाँ के पूर्व प्रधान प्रतिनिधि लल्लन तिवारी ने बताया की यह मंदिर वर्षो पुराना है। कहा की यह मंदिर एक डीह पर स्थित है और सदाशिव का एक नाम कर्मडीह कला भी है। इनकी माने तो यह नर कंकाल कई वर्षो पुराना है। जो किसका है। और कहाँ से आया। यह शायद कोई नही जानता। यहाँ के वर्तमान ग्राम प्रधान ओमप्रकाश वर्मा ने कहा की मामले की जानकारी हुई है हम इलाके से बाहर है। अभी जाकर देखते है हकीकत क्या है। इस बावत इटियाथोक कोतवाल ने बताया की सूचना मिली है। मौके पर जाकर स्थित का जायजा ले रहे है। 
गोण्डा : इटियाथोक क्षेत्र के शिव मंदिर के बाहर खुदाई में मिला पुराना नर कंकाल, ।

गोण्डा । इटियाथोक थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदाशिव बाजार में स्थित पुराने शिव मंदिर पर निर्माण कार्य के दौरान खुदाई में मानव कंकाल निकला। जिसकी खबर फैलते ही से देखने वालो की भारी भीड़ हो गई। लोग मंदिर परिसर में नर कंकाल निकलने से अचंभित दिख रहे थे। आस पास चारो तरफ इसी बात को लेकर चर्चा होती दिखी। कोई यह नही समझ पा रहा था की इस परिसर में यह कंकाल कब और कैसे आया। मौके पर मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि यह कंकाल प्रथम दृष्टया देखने से सैकड़ों वर्ष पुराना प्रतीत होता है।

बताते चलें कि सदाशिव बाजार में स्थित शिव मंदिर कई साल पुराना है, जहां पर लोग पूजा अर्चना करते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को मंदिर के बाहर कुछ निर्माण कार्य चल रहा था उस दौरान बुनियाद की खुदाई के वक्त जमीन के अंदर से एक नर कंकाल निकला जिसमें एक खोपड़ी और कुछ अस्थियां देखी गई। मामले की जानकारी जैसे ही बाजार वालों को हुई मौके पर नजारा देखने वालो की भारी भीड़ आ गई। इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन करके इसकी सूचना दी।

यहाँ के पूर्व प्रधान प्रतिनिधि लल्लन तिवारी ने बताया की यह मंदिर वर्षो पुराना है। कहा की यह मंदिर एक डीह पर स्थित है और सदाशिव का एक नाम कर्मडीह कला भी है। इनकी माने तो यह नर कंकाल कई वर्षो पुराना है। जो किसका है। और कहाँ से आया। यह शायद कोई नही जानता। यहाँ के वर्तमान ग्राम प्रधान ओमप्रकाश वर्मा ने कहा की मामले की जानकारी हुई है हम इलाके से बाहर है। अभी जाकर देखते है हकीकत क्या है। इस बावत इटियाथोक कोतवाल ने बताया की सूचना मिली है। मौके पर जाकर स्थित का जायजा ले रहे है।

विकास कुमार श्रीवास्तव गोंडा (ब्यूरो चीफ)

No comments:

Post a Comment