गोण्डा : इटियाथोक सीएचसी पर मेहनौन विधायक ने वितरित किये आयुष्मान भारत योजना के प्रमाण पत्र// विकास कुमार श्रीवास्तव (गोंडा ब्यूरो चीफ) इटियाथोक क्षेत्र में चयनित हैं 8505 आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी, - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Tuesday, 4 December 2018

गोण्डा : इटियाथोक सीएचसी पर मेहनौन विधायक ने वितरित किये आयुष्मान भारत योजना के प्रमाण पत्र// विकास कुमार श्रीवास्तव (गोंडा ब्यूरो चीफ) इटियाथोक क्षेत्र में चयनित हैं 8505 आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी,

गोण्डा : इटियाथोक सीएचसी पर मेहनौन विधायक ने वितरित किये आयुष्मान भारत योजना के प्रमाण पत्र//  विकास कुमार श्रीवास्तव (गोंडा ब्यूरो चीफ)

इटियाथोक क्षेत्र में चयनित हैं 8505 आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी,

गोण्डा । इटियाथोक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत चयनित अनेक लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आयोजित एक कार्यक्रम में मेहनौन विधायक के कर कमलो द्वारा प्रदान किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने फीता काटकर किया। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि अब इलाज के अभाव में किसी भी गरीब की मौत नही होगी।

भारत सरकार ने अब गरीब परिवार के बेहतर इलाज की व्यवस्था की है। जिसकी यह शुरुवात है। इस योजना से परिवार के सदस्य का पांच लाख रुपये तक का निःशुल्क इलाज आसानी से होगा। मेहनौन विधायक, डा0 शैलेन्द्र सिंह और मौजूद गणमान्य लोगो ने सामूहिक रूप से अनेक लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किये।

सीएचसी अधीक्षक डा0 शैलेन्द्र सिंह ने कहा की केंद्र सरकार की अति महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना गरीबों के लिए वरदान साबित होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि देश में खुशहाली आए और समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे। कहा की सरकार के इस योजना का लाभ गरीब जनता को दिलवाने में स्वास्थ्य विभाग की अहम भूमिका होगी।

आयुष्मान भारत के क्वार्डिनेटर संदीप तिवारी ने कहा की आयुष्मान भारत योजना के तहत लाभार्थी को 5 लाख तक के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था कराई जा रही है। इन्होंने कहा की गोंडा नगर से डा0 आर0ऍन0 पाडे हॉस्पिटल, सतीश चंद्र पाडे हॉस्पिटल, आशादेव हॉस्पिटल, गायत्री हॉस्पिटल, कृषणा हॉस्पिटल को इसके लिए चयनित किया गया है। लाभार्थियों को बताया की इन उपरोक्त अस्पताल सहित देश के अनेक सूचीबद्ध अस्पतालों में जाकर योजना का लाभ लिया जा सकेगा। इन्होंने जानकारी देते हुए कहा की वर्ष 2011 की जातिगत जनगणना के अनुसार गरीब परिवार को लाभार्थी के रूप में चयनित किया गया है।

नोडल अधिकारी अमरेंद्र सिंह ने बताया की सीएचसी क्षेत्र से कुल 8505 लाभार्थी इस योजना में सामिल किये गए है जो अनेक ग्रामो से है। इन्होंने कहा की प्रमाण पत्र वितरण करने का आरम्भ इस कार्यक्रम से हुवा है जो आगे भी जारी रहेगी। बताया की क्षेत्र के सभी लाभार्थियों को प्रमाण पत्र आशा बहुओ सहित स्वास्थ्यकर्ताओ द्वारा जल्द दिया जावेगा।

इस अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटियाथोक के अधीक्षक डॉ0 शैलेंद्र सिंह, डॉ0 ए0एन0 चौबे, अमरेंद्र सिंह, पंकज, प्रदीप चौधरी, गुंजन सिंह, अवधेश तिवारी, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी आर0 ऍन0 मिश्रा, प्रवीण चंद्र पांडे, अनिल गुप्ता, डॉ0 अनुज और क्षेत्र की अनेक आशा बहुओं समेत डॉ0 राजकुमार द्विवेदी, अजय पाडे, राजेश दुबे, संतोष चौरसिया, प्रेमकुमार तिवारी, राजेश तिवारी, सत्यव्रत ओझा, शत्रुहन द्विवेदी, कमल दुबे, सुशील मिश्रा, पिंटू वर्मा, किशोरी लाल, पेशकार पटेल, शैलेंद्र शुक्ला, वेदप्रकाश तिवारी, अश्वनी मिश्रा, बबलू तिवारी, गुरु प्रसाद मिश्रा, राम गोपाल वर्मा, नेतराम तिवारी आदि अनेक लोगो सहित तमाम लाभार्थी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment