गोण्डा : इटियाथोक के हर्रैया झुमन मॉडल स्कूल में 22 को आएंगे जिले के कई अफसर विकास कुमार श्रीवास्तव (गोंडा ब्यूरो चीफ) गोंडा। इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के हर्रैया झुमन में ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत मॉडल प्राइमरी स्कूल का जीर्णोद्धार और सौन्दर्यकरण किया गया है। इसका लोकार्पण 22 दिसंबर को हो - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, 20 December 2018

गोण्डा : इटियाथोक के हर्रैया झुमन मॉडल स्कूल में 22 को आएंगे जिले के कई अफसर विकास कुमार श्रीवास्तव (गोंडा ब्यूरो चीफ) गोंडा। इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के हर्रैया झुमन में ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत मॉडल प्राइमरी स्कूल का जीर्णोद्धार और सौन्दर्यकरण किया गया है। इसका लोकार्पण 22 दिसंबर को हो

गोण्डा : इटियाथोक के हर्रैया झुमन मॉडल स्कूल में 22 को आएंगे जिले के कई अफसर

विकास कुमार श्रीवास्तव (गोंडा ब्यूरो चीफ)

गोंडा। इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के हर्रैया झुमन में ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत मॉडल प्राइमरी स्कूल का जीर्णोद्धार और सौन्दर्यकरण किया गया है। इसका लोकार्पण 22 दिसंबर को होना तय हुआ है। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी और विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव एवं सीडीओ गोंडा अशोक कुमार को आमंत्रित किया गया है। विद्यालय प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में ब्लॉक और जिले के अनेक अधिकारी तथा कर्मचारी सहित क्षेत्र के तमाम गणमान्य भी मौजूद रहेंगे।

जानकारी देते हुए हरैया झूमन ग्राम प्रधान सहजराम तिवारी और यहां तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक सुभाष चंद्र शुक्ला ने संयुक्त रूप से बताया कि 22 दिसंबर को होने वाले इस भव्य आयोजन की तैयारियां चल रही हैं जिसमें अनेक लोग सम्मिलित होंगे।

बताते चले की प्रधान श्री तिवारी के गांव में काफी पुराना एक प्राथमिक विद्द्यालय चलता था जो जीर्ण शीर्ण अवस्था में था। इस विद्द्यालय के भवन, परिसर आदि में तमाम कमियां थी। किसी भी दृस्टि से पूर्व में यहाँ कुछ ठीक नही था। अपने उत्कृष्ट कार्यो के लिए कई बार सम्मानित हो चुके यहाँ के चर्चित ग्राम प्रधान सहजराम तिवारी इस बात को लेकर काफी चिंतित और परेशान भी रहते थे। वे इस विद्द्यालय को नया रूप देने के लिए अवसर की तलास में थे, जो आखिर में इनको मिल ही गया। वर्ष 2018 के शिक्षण सत्र के आरम्भ में इनका यह विद्द्यालय अंग्रेजी माध्यम में चयनित हो गया। यही नही बल्कि सरकार की कायाकल्प योजना भी इसी बीच लागू हो गई। फिर क्या, ग्राम प्रधान को अपना हुनर दिखाने का अवसर मिल गया।

प्रधान ने इस विद्द्यालय को महज कुछ माह में ऐसा बना दिया कि इसे देखकर लोग अचंभित हो रहे है। लोग इसे देखने आते है। यहाँ की व्यवस्थाये मार्डन स्कूल में ही दिख रही है। क्षेत्र के जितने भी लोग यहाँ आये वे प्रशंसा किए बिना नही रह पाये। प्रभारी बीडीओ इटियाथोक बिकास मिश्र ने कहा की इस स्कूल में किसी भी तरह से कोई भी कमी नही है एवं यहां का माहौल अद्भुत और अप्रतिम है। एडीओ पंचायत फूलचंद्र श्रीवास्तव ने कहा की यहां बच्चों को संस्कारित किया जा रहा है और यहाँ प्रकृति की कद्र करने की शिक्षा दी जा रही है। समाज सेवी दामोदर प्रसाद पाडे ने कहा की विभिन्न विषयो के साथ बच्चों को नैतिक शिक्षा एवं खेल की शिक्षा भी मिल रही है। जो सराहनीय है।

खंड शिक्षा अधिकारी इटियाथोक रामराज ने कहा विद्द्यालय के शिक्षक अपने कार्यो को मेहनत और ईमानदारी से कर रहे है। जो ख़ुशी की बात है। ग्राम प्रधान और प्रधानाध्यापक की प्रसंशा करते हुए कहा कि बेहतर कार्यो से ब्लाक का नाम ऊँचा हो रहा है। जो सभी के लिए गौरव की बात है।

No comments:

Post a Comment