तपस्वी छावनी के महंत परमहंस गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल - BHARAT NEWS LIVE 24

WEB TV

https://www.youtube.com/channel/UCMC0tYOO3NuROBFSlfFklXg

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Tuesday, 4 December 2018

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जेल

रिपोर्टर- अताउल मुस्तफा शाह


मनकापुर/गोंडा उत्तर प्रदेश के अयोध्या में छह दिसंबर से पहले सरगर्मियां तेज हो गई हैं. मंगलवार को तपस्वी छावनी के महंत परमहंस को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया. जहां से सीजेएम ने परमहंस दास को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया.


परमहंस दास ने तपस्वी छावनी मंदिर पर सोमवार को बाबर विचारधारा विध्वंस महायज्ञ का ऐलान किया था. छह दिसंबर को दोपहर 12 बजे अपनी चिता बनाकर आत्मदाह करने के निर्णय पर वह अटल थे. राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर संत परमहंस ने पूर्व में भी अमरण अनशन किया था लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं होने से नाराज महंत परमहंस दास ने आत्मदाह करने की घोषणा की थी.


गौरतलब है कि अक्टूबर माह में आमरण अनशन कर सुर्खियों में आए परमहंस दास को अनशन समाप्त नहीं करने पर पुलिस ने उठाकर पीजीआई में भर्ती कराया था.


जहां से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें अपने आवास पर बुलाकर जूस पिलाते हुए अनशन समाप्त कराया था. उचित निर्णय न आने पर उन्होंने आत्मदाह के लिए तपस्वी छावनी में अपनी चिता सजा रखी थी और चिता पूजन भी किया था. हालांकि, पुलिस ने धर्मसभा के एक दिन पहले उनकी चिता हटा दी थी.

No comments:

Post a Comment