एमएलबी कॉलेज में होगी मतगणना जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए मतों की गिनती 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 14-ग्वालियर ग्रामीण के मतों की गिनती एमएलबी कॉलेज में भू-तल पर स्थित कमरा नं. 21 व 22 में की जायेगी। - BHARAT NEWS LIVE 24

WEB TV

https://www.youtube.com/channel/UCMC0tYOO3NuROBFSlfFklXg

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, 3 December 2018

एमएलबी कॉलेज में होगी मतगणना जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए मतों की गिनती 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 14-ग्वालियर ग्रामीण के मतों की गिनती एमएलबी कॉलेज में भू-तल पर स्थित कमरा नं. 21 व 22 में की जायेगी।

एमएलबी कॉलेज में होगी मतगणना 

 

जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए मतों की गिनती 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से एमएलबी कॉलेज में होगी। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 14-ग्वालियर ग्रामीण के मतों की गिनती एमएलबी कॉलेज में भू-तल पर स्थित कमरा नं. 21 व 22 में की जायेगी। इसी तरह विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 15-ग्वालियर की कमरा नं. 103 व 104, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 16-ग्वालियर पूर्व की कमरा नं. 101 व 102 एवं विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 17-ग्वालियर दक्षिण के मतों की गिनती भू-तल पर स्थित कमरा नं. 24 व 25 में होगी। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 18-भितरवार व 19-डबरा (अजा) के मतों की गिनती एमएलबी कॉलेज परिसर में स्थित ए-ब्लॉक के प्रथम तल पर होगी। भितरवार विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती कमरा नं. 201 व 202 और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र डबरा के मतों की गिनती कमरा नं. 203 व 204 में की जायेगी। 


मतगणना परिसर में प्रवेश व्यवस्था

 

मतगणना दिवस यानि 11 दिसंबर को अचलेश्वर मंदिर वाले प्रवेश द्वार से विधान सभा क्षेत्र ग्वालियर दक्षिण व भितरवार के प्रत्याशी एवं उनके अभिकर्ताओं को प्रवेश दिया जायेगा । मतगणना के लिये तैनात किया गया अमला भी इसी प्रवेश द्वार से मतगणना परिसर में प्रवेश करेगा। जिले के शेष विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशी व उनके अभिकर्ता कटोरा ताल रोड़ वाले प्रवेश द्वार से प्रवेश कर संबंधित मतगणना कक्ष में पहुँच सकेंगे। मतगणना परिसर में अधिकृत प्रवेश पत्र के आधार पर ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। हर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों व उनके अभिकर्ताओं को संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जायेंगे। हर विधानसभा क्षेत्र के प्रवेश पत्र के रंग अलग-अलग होंगे। 

 मतगणना अमले के लिये तैनात किए गए शासकीय अमले के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था एमएलबी कॉलेज के मैदान में रहेगी। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर दक्षिण व भितरवार के प्रत्याशियों व उनके अभिकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था जीवायएमसी मैदान पर की गई है। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र ग्वालियर ग्रामीण, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व एवं डबरा के प्रत्याशियों व अभिकर्ताओं के वाहन जोधपुर मिष्ठान भण्डार के सामने वाले मैदान पर पार्क किए जा सकेंगे। 


पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी 

 

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों मुताबिक सबसे पहले डाक मत पत्रों की गिनती शुरू होगी। इसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती शुरू होगी। दोनों प्रकार के मतों की गिनती समानान्तर रूप से जारी रह सकेगी। बैठक में बताया गया कि यदि डाक मत पत्रों की गिनती ईवीएम के आखिरी दो राउण्ड से पहले पूरी नहीं हो पाती है तो सेकेण्ड लास्ट राउण्ड का चुनाव परिणाम तभी घोषित होगा, जब पूरे डाक मत पत्र गिने जा चुके होंगे। केवल उन्हीं डाक मत पत्रों की गिनती होगी जो मतगणना शुरू होने से पहले अर्थात 11 दिसम्बर को प्रात: 8 बजे से पूर्व प्राप्त हो जायेंगे।

No comments:

Post a Comment