जी एफ कालेज के छात्रो व स्टाफ को दी यातयात नियमो की जानकारी*** - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Tuesday, 20 November 2018

जी एफ कालेज के छात्रो व स्टाफ को दी यातयात नियमो की जानकारी***



*जी एफ कालेज के छात्रो व स्टाफ को दी यातयात नियमो की जानकारी*

*भारत न्यूज लाइव 24 हर खवर आप तक*

--मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी जी एवं यातायात प्रभारी बिपिन शुक्ला जी मौजूद रहे--


शाहजहांपुर, 20 नवम्बर। दिन प्रति दिन यातायात नियमो की अनदेखी व जानकारी के अभाव में होने वाली मौतों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से मंगलवार को शाहजहांपुर के गांधी फैज ए आम डिग्री कालेज में यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत छात्रों, कालेज स्टाफ आदि को यातायात नियमो की  जानकारी दी गई।


यातायात माह के अंतर्गत आज अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने गांधी फैज ए आम डिग्री कालेज मे अपने संवोधन मे बताया कि सड़क पर दोपहिया वाहन चलाते समय चालक को हेलमेट का प्रयोग अवश्य करना चाहिए, क्योंकि अधिकतर सड़क दुर्घटनाओं में हेड इंजरी के चलते चालक की मौत हो जाती है। इसी प्रकार चारपहिया वाहन में सभी को सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करना चाहिये। 

सड़क हादसे होने पर यह भी देखने को मिलता है कि लोग सड़क हादसे में  घायल  हुए व्यक्ति की मदद करना भी उचित नही समझते है।  देश के हर नागरिक का यह कर्तव्य बनता की घायल की मदद करते हुए तत्काल पुलिस को हादसे की जानकारी दे और  घायल की मदद करते हुए उसे तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाये ताकि समय रहते उसकी जान बचाई जा सके व किसी ऐक्सिडेंट की घटना के समय अगर किसी भी प्रकार की पुलिस मदद की जरुरत हो तो  निःसंकोच स्थानीय पुलिस को भी घटना की जानकारी दे सकते है हम व समस्त पुलिस विभाग आपकी सेवा मे सदैव तत्पर हैं इस अवसर पर यातायात नियमों के पम्पलेट व यातायात नियम के फोल्डर वितरित किये गये ।

इस मौके पर यातायात प्रभारी बिपिन शुक्ला एवं पुलिस कर्मी,गांधी फैज ए आम डिग्री कालेज के प्रधानाध्यापक ,शिक्षक ,छात्र आदि लोग मौजूद रहे।

आशीष सिंह ब्यूरो कार्यालय शाहजहॉपुर 9129503920

No comments:

Post a Comment