बिहार के जिला गया में पितृपक्ष मेला के कार्य में सहयोग किया और सम्मान समारोह का हुआ आयोजन* - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, 8 November 2018

बिहार के जिला गया में पितृपक्ष मेला के कार्य में सहयोग किया और सम्मान समारोह का हुआ आयोजन*

*बिहार के जिला गया में पितृपक्ष मेला के कार्य में सहयोग  किया और  सम्मान समारोह का हुआ आयोजन*


गया, 08 नवंबर 2018, 

रिपोर्टः

दिनेश कुमार पंडित

गयाबिहार से 

देखिए 

जिला अतिथि गृह में पितृपक्ष मेला महासंगम 2018 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों/समाजसेवियों/संवाददाताओं को सम्मानित करने हेतु सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने पुलिस महानिरीक्षक मगध क्षेत्र गया श्री विनय कुमार को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं शॉल देकर सम्मानित किया। इसके उपरांत जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह को उप विकास आयुक्त श्री किशोरी चौधरी ने प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं शॉल देकर सम्मानित किया। इसके उपरांत नगर पुलिस अधीक्षक श्री अनिल सिंह ने वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा को प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह एवं शॉल देकर सम्मानित किया।

 

इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा ने कहा कि पितृपक्ष मेला महासंगम 2018 का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। इसमें सभी पदाधिकारियों, कर्मियों, समाजसेवी एवं संवाददाताओं का सहयोग शामिल है। इस आयोजन में सभी ने तन मन से कार्य किया। कई कर्मियों ने पूरे उत्साह के साथ कार्य किया जिसके कारण इस मेला का आयोजन सफल हुआ।

जिलाधिकारी श्री अभिषेक ने संबोधित करते हुए कहा कि पितृपक्ष मेला महासंगम 2018 उनके लिए पहला अनुभव था और उन्हें काफी चिंता थी कि यह आयोजन कैसे सफल होगा। नवपदस्थापन के कारण तथा इस दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक श्रीमती गरिमा मल्लिक एवं पूर्व आयुक्त श्री जितेंद्र श्रीवास्तव के स्थानांतरण होने के कारण वे अपने को अकेला महसूस करने लगे। मेला का सफल आयोजन के लिए उन्होंने विगत वर्ष के आयोजनों के सीडी का कई बार अवलोकन किया। उन्हें कई बैठकों में स्थानीय लोगों द्वारा भी यह एहसास दिलाया जाता रहा कि पितृपक्ष मेला एक बृहत मेला है तथा इसके लिए अनुभवी व्यक्ति का होना जरूरी है। लेकिन स्थानीय संस्थाओं,समाज सेवियों एवं संवाददाताओं के सहयोग तथा यहां के पदाधिकारियों की कार्यकुशलता के कारण यह आयोजन एक मापदंड स्थापित कर दिया है जो भविष्य में आने वाले पदाधिकारियों को भी एक दिशा देगी। उन्होंने कहा कि उनके कई मित्र, सगे संबंधी जो बिना बताए मेला में आए उन्होंने भी इस मेले की व्यवस्था की भूरी भूरी प्रशंसा की। लोगों से भी फीडबैक मिला कि इस बार का आयोजन काफी सफल रहा और यह एक सुखद अनुभूति है सभी पदाधिकारियों के लिए उनके लिए, यह यादगार रहेगा कि हमने इस प्रकार सफलतापूर्वक मेला का आयोजन करवाया।उन्होंने सभी संस्थाओं, सभी संवाददाताओं, सभी पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक मगध प्रक्षेत्र ने अपने संबोधन में कहा कि इस बार का पितृपक्ष मेला महासंगम काफी सफल रहा उन्हें भी दो बार वरीय पुलिस अधीक्षक के रूप में पितृपक्ष मेला में सेवा देने का अवसर प्राप्त हुआ है। इस बार वे बीच में ही प्रशिक्षण में चले गए लेकिन जब तक रहे तब तक मेला के लिए कार्य किये। उन्हें काफी सुखद अनुभूति हो रही है कि यह मेला काफी सफल रहा है। 

इसके पूर्व समाजसेवी श्री शिव वचन सिंह ने जिलाधिकारी एवं यहां के सभी पदाधिकारियों की भूरी भूरी प्रशंसा की और कहा कि उनकी कार्य कुशलता एवं योगदान के कारण इस बार का पितृपक्ष मेला महासंगम काफी सफल रहा। उन्हें 1980 से इस मेला में सहयोग देने का अनुभव प्राप्त है लेकिन इस बार का आयोजन अविस्मरणीय बना रहेगा।

इसके पूर्व उप विकास आयुक्त श्री किशोरी चौधरी के द्वारा स्वागत भाषण किया गया तथा धन्यवाद ज्ञापन पर्यटन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी ने किया।

इसके उपरांत एक एक करके पदाधिकारियों/समाजसेवियों/संवाददाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

जय हिन्द।

No comments:

Post a Comment