🚨 *मेधा दिवस पर जिला की बेटी रितिका होगी सम्मानित* 🔴 पंकज कुमार सिंह - BHARAT NEWS LIVE 24

Breaking

Tuesday, 20 November 2018

🚨 *मेधा दिवस पर जिला की बेटी रितिका होगी सम्मानित* 🔴 पंकज कुमार सिंह

🚨 *मेधा दिवस पर जिला की बेटी रितिका होगी सम्मानित*

🔴 पंकज कुमार सिंह

🔹 *सारण। जिले के पानापुर रसौली निवासी संजय सिंह एवं माला देवी की पुत्री एवं राजकीयकृत एस.एस. स्कूल मशरक की छात्रा रितिका कुमारी को इंटर कला संकाय में सूबे में चौथा स्थान आने पर डॉ. राजेंद्र मेधा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इंटर कला संकाय में उसे 500 अंक में 417 नंबर आया था।...*

✍🏻.... *छपरा*। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) हर साल देश रत्न डा. राजेद्र प्रसाद की जयंती को मेधा दिवस(तीन दिसंबर) के रूप में मनाती है। इस दिन मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की टॉप पांच विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाता है। बीएसईबी टॉपर छात्र-छात्राओं को डा. राजेंद्र मेधा छात्रवृति सम्मान से सम्मानित करती है। इस वर्ष सारण जिले के पानापुर रसौली निवासी संजय सिंह एवं माला देवी की पुत्री एवं राजकीयकृत एस.एस. स्कूल मशरक की छात्रा रितिका कुमारी को इंटर कला संकाय में सूबे में चौथा स्थान आने पर डॉ. राजेंद्र मेधा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इंटर कला संकाय में उसे 500 अंक में 417 नंबर आया था। रितिका ने अपने गांव एवं जिले का नाम सूबे में रोशन किया है। उसके पिता किसान है और खेती बारी करके परिवार को चलाते है।
पटना के ज्ञान भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रितिका को सम्मानित करेंगे। रितिका को सम्मान के रूप में 15 हजार रूपये नगद एवं एक लैपटॉप मिलेगा। रितिका कुमारी के सम्मान मिलने की सूचना परिवार को मिली तो घर में खुशी का माहौल हो गया। उसके पिता काफी खुश है, छह बहनों में रितिका सबसे छोटी है। रितिका फिलवक्त पटना विश्वविद्यालय के वीमेंस कॉलेज में पार्ट वन मनोविज्ञान आनर्स की छात्रा है। रितिका ने बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सम्मानित होने की सूचना उसे मिली है, उसे अपनी सफलता पर खुशी है, रितका ने बताया कि वह सिविल सर्विस की परीक्षा पास करके आईएएस बनना चाहती है। बीसईबी मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के पांच टॉपर को सम्मानित करेंगी। जिसमें प्रथम स्थान आने वाले छात्र को एक लाख रूपया, लौपटॉप और किंडल ई रीडर, द्वितीय स्थान वाले को 75 हजार रूपये लैपटॉप किंडल ई रीडर, तृतीय स्थान वाले को 50 हजार रूपये एवं लौपटॉप किंडल ई रीडर एवं चौथे एवं पांचवे स्थान आने वाले छात्र को लैपटॉप और 15 हजार रूपये  दिये  जायेगे ।

No comments:

Post a Comment