रेत माफियाओं पर कहर बनकर बरसी नायब तहसीलदार। - BHARAT NEWS LIVE 24

WEB TV

https://www.youtube.com/channel/UCMC0tYOO3NuROBFSlfFklXg

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, 22 November 2018

रेत माफियाओं पर कहर बनकर बरसी नायब तहसीलदार।

डबरा ब्रेकिंग!


रेत माफियाओं पर कहर बनकर बरसी नायब तहसीलदार।


नायब तहसीलदार पिछोर बंदना यादव ने सुबह रेत खदानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए आधा दर्जन रेत से भरे वाहन जप्त किए हैं।


गिजौर्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अवैध रेत खदानों से भर कर आ रही  रेत से भरी 4 अवैध ट्रैक्टर ट्रॉलीयो, एक एलपी ट्रक एवं एक डंफर को जप्त कर अग्रिम कार्यवाही मौके पर की जा रही है।


स्थानीय जानकारों के हवाले से खबर है कि गिजौर्रा थाना क्षेत्र में जो भी रेत खदानें हैं वह अवैध तरीके से संचालित हो रही है जो पुलिस की मिलीभगत एवं बाहुबलीओ के संरक्षण में यह कारोबार बड़े स्तर पर फल फूल रहा है ऐसा नहीं है कि बड़े अधिकारियों को इसकी जानकारी ना हो इसके बावजूद भी अवैध खनन जैसे रेत गिट्टी खंडा मुरम आदि का परिवहन जोरों पर हो रहा है। यह कारोबार गिजौर्रा थाने तक ही सीमित नहीं रह जाता है बल्कि जिले के डबरा एवं भितरवार क्षेत्र के सभी थानों के अंतर्गत आने वाली अवैध रेत, गिट्टी मुरम तथा खंड्डा आदि की खदानें कहीं ना कहीं पुलिस के मार्गदर्शन में चल रही है।

रेत माफियाओं को इस बात का भी भय नहीं है कि चुनाव आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लगी हुई है अर्थात धारा 144 लागू है जिसके अंतर्गत आप अवैध तरीके से कोई भी धंधा नहीं कर सकते।


 *एफएसटी टीम क्या कर रही है* चुनाव आयोग के सख्त आदेश पर जगह जगह एफएसटी टीम द्वारा नाके लगाकर वाहन चेकिंग की जा रही है फिर कैसे रेत से भरी अवैध ट्रैक्टर टोलियां या रेत से भरे बड़े वाहन चेकप्वाइंट से निकल रहे हैं यह बड़ा मामला है इसमें यह सिद्ध होता है कि जो भी रेत खदान चल रही है उन्हें खाकी और खादी दोनों का ही संरक्षण मिल रहा है और यह कहीं ना कहीं आदर्श आचार संहिता 188 का खुला उल्लंघन है अरे चुनाव को प्रभावित करने का भी खुला खेल चल रहा है।



      रिपोर्टर :- देवेन्द्र गुप्ता

      भारत न्यूज लाइव 24

       हर ख़बर आप तक

No comments:

Post a Comment