Monday, 29 October 2018

*युवक की मुम्बई मे हुई हत्या मुम्बई के रेमण्ड कपडा बनाने वाली कम्पनी मे युवक था साफ्टबेयर इंजीनियर*


*म० प्र०* के रीवा जिले के गुढ थाना क्षेत्र अंतर्गत गुढ सीमा से लगे ग्राम करौदी निवासी सूरेन्द कुमार दुबे पिता इन्द्रभान प्रसाद दुबे उम्र 35 वर्ष की विगत शुक्रवार को मुम्बई के कपडा बनाने वाली रेमण्ड कंम्पनी के अन्दर सुबह फांसी से लटकती हुई लास पाई गई। जबकि उक्त कम्पनी मे मृतक युवक सॉफ्ट बेयर इंजीनियर के पद पर पदस्थ्य था। जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के कुछ साथी लोगों से पूर्व मे युवक का किसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था जिसकी जानकारी युवक द्वारा कम्पनी के 

अघिकारियों के साथ मुम्बई मे रह रहे अपने बडे भाई को भी दी थी कि कम्पनी के कुछ लोग हमे जान से मारने के लिए ताके हुए है। समय बीतने के बाद जब मामला कुछ शांत हुआ तो वही कम्पनी मे कार्यरत कुछ साथी लोगो ने सूरेन्द को मार कर कम्पनी के अन्दर ही फांसी पर लटकाने की साजिस रची गई। और आरोपियों ने फिल्मी तरीके से हत्या को आत्म हत्या बनाने की कोशिश की है। जिसकी रिपोर्ट परिजनो द्वारा मुम्बई थाना मे दर्ज करा कर हत्यारो को गिरफ्तार करने की मांग की है। मृतक के बडे भाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि घटना के पूर्व सूरेन्द ने फोन पर अपनी जान को खतरा होने की बात कही थी। जिसके दूसरे ही दिन फैक्ट्री के अन्दर उसका शव फांसी मे लटकता हुआ पाया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद परिजनो द्वारा मौके पर पहुंचे और मुम्बई पुलिस को सूचना देने व पुलिस द्वारा  शव को पी एम कराने के बाद शव का अंतिम संस्कार हेतु परिजनो को सौपा जहां परिजनो ने शव को शव वाहन से अपने गृह ग्राम करौदी पहुंच कर शव का अंतिम संस्कार किये।

मिली जानकारी के मुताबिक गुढ थाना क्षेत्र करौदी निवासी सुरेन्द कुमार दुबे पिता इन्द्रभान प्रसाद दुबे मुम्बई मे रेमण्ड कम्पनी के कपडा बनाने वाली फैक्ट्री मे सॉफ्ट वेयर इंजीनियर के पद पर कार्यरत था बताया गया कि युवक सुरेन्द ने विगत गुरुवार को करीबन 8 बजे रात फोन पर अपने भाई को बताया कि हमारी जान को खतरा है। फैक्ट्री के बाहर कुछ लोग मारने का इंतजार कर रहे है। युवक के इतना कहने के बाद मुम्बई मे रहने वाले भाई भतीजे तुरन्त ही फैक्ट्री पहुंचे और सूरेन्द को साथ ले जाने के लिए कहा गया लेकिन आरोपियो के भय से युवक फैक्ट्री के बाहर नही निकला जिसके बाद सुक्रवार को सुबह उसका शव फैक्ट्री के अन्दर फांसी से लटकता हुआ पाया गया युवक की मौत पर परिजनो ने हत्या का आरोप लगाते हुए मुम्बई पुलिस थाना मे रिपोर्ट दर्ज कराया और शव का पीएम कराने के बाद गांव ला कर अंतिम संस्कार किया गया। सबसे बडी बात तो यह है कि मृतक के गले मे फासी लगने जैसा कोई निशान नही पाया गया आगे की कार्यवाही पीएम रिपोर्ट आने के बाद होना बताया गया है।

No comments:

Post a Comment