Wednesday, 31 October 2018

बिहार के अन्तर्राष्ट्रीय ज्ञान भूमि बोधगया में 16 दिसंबर को होगा महापावन का बोधगया आगमन* गया,31 अक्टूबर 2018, रिपोर्टः दिनेश कुमार पंडित बिहार के अन्तर्राष्ट्रीय ज्ञान भूमि बोधगया में आगमन लेकर बैठक जिलाधिकारी महोदय ने कार्यालय प्रकोष्ठ में जि

*बिहार के अन्तर्राष्ट्रीय ज्ञान भूमि बोधगया में 16 दिसंबर को होगा महापावन का बोधगया आगमन*
गया,31 अक्टूबर 2018,
रिपोर्टः
दिनेश कुमार  पंडित

बिहार के अन्तर्राष्ट्रीय ज्ञान भूमि बोधगया में आगमन लेकर बैठक  जिलाधिकारी महोदय  ने कार्यालय प्रकोष्ठ में जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में महा पावन दलाई लामा के बोधगया आगमन को लेकर हुई बैठक। बैठक में महापावन दलाई लामा कार्यालय के प्रतिनिधि श्री जेम्पल लुंदुप ने महा पावन दलाई लामा के बोधगया आगमन, प्रवास एवं उनके महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की जानकारी दी। महा पावन दलाई लामा के प्रतिनिधि ने बताया कि 16 दिसंबर 2018 को महा पावन दलाई लामा का बोधगया में आगमन होगा। वे 16 दिसंबर 2018 से 8 जनवरी 2019 तक बोधगया में प्रवास करेंगे। इस दौरान 22 एवं 23 दिसंबर को बट थाई मंदिर में आयोजित सेमिनार में महा पावन भाग लेंगे। 24, 25 एवं 26 दिसंबर 2018 को इंटरेस्टेड फॉलोअर्स( विशेष अनुयाई) के साथ अभिषेक(uni sessions) का कार्यक्रम होगा। 28,29 एवं 30 दिसंबर 2018 को कालचक्र मैदान में सामान्य उपदेश(General teaching) का कार्यक्रम होगा और 31 दिसंबर को लॉन्ग लाइफ प्रेयर(Long life prayer) कार्यक्रम आयोजित है। इसके अतिरिक्त 1 से 8 जनवरी 2019 तक कई छोटे कार्यक्रम में महा पावन भाग लेंगे।
महा पावन दलाई लामा कार्यालय के प्रतिनिधि ने इस दौरान सुरक्षा, बिजली, पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी से अनुरोध किया। जिलाधिकारी ने कहा कि छठ पर्व के बाद एक बैठक का आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी संबंधित पदाधिकारी के साथ कार्यक्रम पर वृहत चर्चा की जाएगी तथा कार्यक्रम की तैयारी के संबंध में विमर्श किया जाएगा।
बैठक में अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डा बोधगया के विमानपत्तन निदेशक श्री दिलीप कुमार, बीटीएमसी के सचिव श्री एन दोरजी एवं संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।