Thursday, 19 July 2018

*बिहारी बाबू ने किया चंद्र बाबू का समर्थन, कहा- अविश्वास प्रस्ताव लाना लोकतांत्रिक अधिकार* 19,07,2018 खबर दिनेश कुमार पंडित रिपोर्ट

*बिहारी बाबू ने किया चंद्र बाबू का समर्थन, कहा- अविश्वास प्रस्ताव लाना लोकतांत्रिक अधिकार*
      19,07,2018
खबर
दिनेश कुमार पंडित
रिपोर्ट
बिहार के राजधानी पटना में
टीडीपी ने नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाया है। पटना साहिब के भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने इसका समर्थन किया है। आज दिल्ली रवाना होने के पहले पटना में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है। अगर कोई सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगा तो यह ठीक ही है। उन्होंने कहा कि विशेष राज्य के मुद्दे पर न केवल तेलगूदेशम पार्टी बल्कि वे नीतीश कुमार के भी समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो मैं संसद के सत्र में शामिल होने के लिए दिल्ली जा रहा हूं। सदन में इस मुद्दे पर अपनी राय रखूंगा।
शत्रुघ्न सिन्हा जब दिल्ली जाने के लिए पटना हवाई अड्डा पर पहुंचे तो उन्होंने मीडिया को कई सवालों के जवाब दिये। उनसे पूछा गया कि टीडीपी के सांसदों लालू प्रसाद से मिल कर अविश्वास प्रस्ताव पर उनका समर्थन मांगा है, आपकी क्या प्रतिक्रिया है ? तो भाजपा के शत्रु ने कहा लोकतंत्र में विरोध का अधिकार है, वे अविश्वास प्रस्ताव ला रहें हैं तो ठीक ही है। तेलगू देशम पार्टी विशेष राज्य का दर्जा मांग रही है। मोदी सरकार ने जब मांग पर ध्यान नहीं दिया तो टीडीपी ने विरोध जताने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाया है।शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वे तेलगू देशम की मांग का समर्थन करते हैं। विशेष राज्य के मुद्दे पर वे नीतीश कुमार के साथ हैं। बिहार को यह दर्जा मिलना ही चाहिए।